May 7, 2021

AUSvIND: रविंद्र जडेजा के इस बुलेट थ्रो ने किया किया ऑस्ट्रेलियाई और स्मिथ की पारी का अंत

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने सिडनी टेस्ट के दूसरे दिन अपनी गेंदबाजी और फील्डिंग से ऑस्ट्रेलियाई बैटिंग लाइन-अप की बैंड बजा डाली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने मैच के पहले दिन दो विकेट पर 166 रन बना लिए थे और दूसरे दिन पूरी पारी 338 रनों पर सिमट गई। पहले दिन रविंद्र जडेजा ने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की थी, लेकिन दूसरे दिन कप्तान अजिंक्य रहाणे ने उन्हें जब भी गेंद थमाई उन्होंने निराश नहीं किया। जडेजा के खाते में गेंदबाज के तौर पर चार जबकि फील्डर के तौर पर एक विकेट जुड़ा। उन्होंने जिस तरह से अपने बुलेट थ्रो से ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को रनआउट किया, उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

स्मिथ ने 131 रनों की पारी खेली और कोई भी भारतीय गेंदबाज उन पर हावी नहीं हो सका। उनकी इस खूबसूरत पारी का और ऑस्ट्रेलियाई पारी का अंत जडेजा के हाथों हुआ। 105.4 ओवर में जसप्रीत बुमराह की गेंद पर स्मिथ दो रन लेने के लिए भागे, लेकिन गेंद गई थी जडेजा के हाथ में, वह तेजी से गेंद पर लपके और डायरेक्ट थ्रो के साथ स्मिथ की शानदार पारी का अंत किया।

गेंदबाजी की बात करें तो जडेजा ने 18 ओवर में 62 रन देकर चार विकेट झटके। जड्डू ने मार्नस लाबूशेन, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस और नाथन लायन को पवेलियन का रास्ता दिखाया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्मिथ के अलावा लाबूशेन ने 91 और विल पुकोवस्की ने 62 रनों की पारी खेली।