May 7, 2021

UP 69000 Teacher Vacancy: जल्द शुरू होगी तीसरे चरण की काउंसिलिंग

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद (Uttar Pradesh Basic Education Council) जल्द ही यूपी 69000 शिक्षक भर्ती के लिए तीसरे दौर की काउंसलिंग आयोजित करेगा। यह काउंसिलिंग भर्ती अभियान में खाली रह गई सीटों को भरने के लिए आयोजित की जाएगी। ऐसे में जो अभ्यर्थी पिछले राउंड काउंसलिंग के लिए उपस्थित नहीं हो पाए थे वे जल्द ही तीसरे राउंड के लिए आवेदन कर सकते हैं।

वहीं इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग के महानिदेशक विजय कुमार आनंद ने मीडिया रिपोर्ट में बात करते हुए कहा कि विभाग तीसरे दौर की काउंसलिंग आयोजित करेगा और उसके लिए खाली सीटों की डिटेल्स जिलों से लिया जाएगा और उसके अनुरुप नियमानुसार प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा।
बता दें कि अब तक 31,277 और 36,590 पदों का जिला अलॉटमेंट दो चरणों में किया गया था। वहीं काउंसलिंग प्रक्रिया समाप्त होने के बाद नियुक्ति पत्र भी भेज दिए गए हैं। हालांकि, काउंसलिंग के दो राउंड के बाद भी, बड़ी संख्या में सीटें खाली होने की सूचना है। इसीलिए अब तीसरे दौर की काउंसलिंग आयोजित की जाएगी। इस संबंध में आधिकारिक साइट पर तारीख और अन्य विवरण जल्द ही उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा ।