May 7, 2021

JEE Main 2021: एकेटीयू के कॉलेजों में दाखिले के लिए जेईई के आवेदन 16 जनवरी तक

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय से जुड़े इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए इस बार छात्रों को जेईई (मुख्य) में शामिल होना पड़ेगा। जेईई (मुख्य) के लिए 16 जनवरी तक आवेदन लिए जाएंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से शुक्रवार को सूचना जारी कर इच्छुक छात्रों को इसके लिए आवेदन करने का सुझाव दिया गया। अभी तक इन पाठ्यक्रमों में दाखिले यूपीएसईई से होते थे लेकिन इस वर्ष राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) प्रवेश परीक्षा जेईई मेन्स प्रवेश परीक्षा -2021 के माध्यम से आयोजित की जा रही है। कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने बताया कि जेईई (मुख्य) प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 16 जनवरी है एवं शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि 17 जनवरी है।

एकेटीयू से सम्बद्ध संस्थानों में संचालित अन्य पाठ्यक्रमों, बीफार्म, बीएफए, बीएफएडी, बीडेस, बीवाक, एमबीए इंटीग्रेटेड, एमसीए, एमसीए इंटीग्रेटेड, बीटेक लेटरल इंट्री, बीफार्म लेटरल इंट्री पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा पृथक से राष्ट्रीय स्तर पर संयुक्त परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। उक्त पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अभ्यर्थी राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उक्त पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा मई, 2021 में होना प्रस्तावित है|

एकेटीयू से सम्बद्ध संस्थानों में संचालित पाठ्यक्रमों, बी.टेक/बीआर्क/एमटेक इंटीग्रेटेड में प्रवेश के लिए जेईई (मुख्य) प्रवेश परीक्षा के माध्यम से आवेदन करना है। जेईई (मुख्य) प्रवेश परीक्षा वर्ष 2021 से हर साल चार बार आयोजित की जाएगी। सत्र – 1 (फरवरी, 2021), सत्र – 2 (मार्च, 2021), सत्र – 3 (अप्रैल, 2021) एवं सत्र – 4 (मई, 2021) में आयोजित की जाएगी।