May 7, 2021

INDvAUS: टीम इंडिया ने जीती टी20 सीरीज, जानिए रोहित शर्मा का रिऐक्शन कैसा रहा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनैशनल सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले दो मैच जीतकर टीम इंडिया ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पहले दोनों ही मैचों में भारत की ओर से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नहीं खेले, वहीं रोहित शर्मा भी इस सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं, ऐसे में यह जीत और खास हो जाती है। कप्तान विराट कोहली ने भी कहा कि रोहित और बुमराह के बिना यह सीरीज जीतना बड़ी बात है। रोहित ने टीम इंडिया को इस खास जीत पर ट्विटर के जरिए बधाई दी है।

कप्तान विराट पहले टेस्ट मैच के बाद पैटरनिटी लीव पर भारत लौट जाएंगे। पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाना है, जो कि डे-नाइट टेस्ट होगा। वनडे इंटरनैशनल सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से अपने नाम की थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो मैच जीते थे, इसके बाद भारत ने आखिरी वनडे इंटरनैशनल में जीत दर्ज की थी। रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 194 रन बनाए।

टी नटराजन ने जबर्दस्त गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में महज 20 रन खर्चकर दो विकेट लिए। इसके बाद भारत ने 19.4 ओवर में चार विकेट गंवाकर 195 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। 22 गेंद पर 42 रन बनाकर हार्दिक पांड्या नॉटआउट लौटे और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। हार्दिक ने आखिरी ओवर में दो छक्के लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई।

रोहित ने ट्विटर पर लिखा, ‘टीम इंडिया के लिए क्या सीरीज जीत रही। टीम इंडिया जिस तरह से खेली देखकर बहुत अच्छा लगा। सभी को जीत की बधाई।’ रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के दौरान चोटिल हो गए थे और इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया में वनडे और टी20 इंटरनैशनल सीरीज में नहीं खेल सके। रोहित के टेस्ट सीरीज में भी खेलने को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। अभी तक वह ऑस्ट्रेलिया पहुंच नहीं पाए हैं। टी20 इंटरनैशनल सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेली जानी है।