March 4, 2021

INDvAUS: एडिलेड टेस्ट के लिये शेन वॉर्न ने चुनी अपनी प्लेइंग 11, जानिए किसे दी जगह और किसे किया OUT

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले हफ्ते से शुरू होने वाली बहुप्रतिक्षित टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले ही खेल जगत में रोमांच एक नये स्तर पर हैं। जहां पर भारतीय टीम पहली बार देश से बाहर डे-नाइट प्रारूप टेस्ट में खेलने उतरेगी तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम खिलाड़ियों की चोटों से परेशान है और डेविड वॉर्नर की गैर मौजूदगी में ओपनिंग के सवाल को सुलझाने का प्रयास कर रही है। डेविड वॉर्नर की ग्रोइन इंजरी के चलते 17 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया बैकफुट पर नजर आ रही है, तो वहीं पैटर्निटी लीव के चलते इस मैच के बाद विराट कोहली भी भारतीय टीम का साथ छोड़कर वापस देश लौट रहे हैं।
इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न ने पहले टेस्ट मैच के लिये अपनी ऑस्ट्रेलिया 11 का चयन किया है और ओपनिंग के सवाल से जूझ रही टीम को एक जवाब देने की कोशिश की है।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट मैच के बाद पैटरनिटी लीव पर स्वदेश लौट जाएंगे। विराट चाहेंगे कि वह टीम को इस सीरीज में 1-0 की बढ़त दिलाकर स्वदेश लौटें, वहीं ऑस्ट्रेलिया पिछले दौरे की टेस्ट सीरीज में मिली 1-2 की हार का बदला लेने उतरेगा। वॉर्नर पहले टेस्ट में खेलेंगे नहीं और विल पुकोव्स्की भी भारत-ए के खिलाफ पहले प्रैक्टिस मैच में चोटिल हो गए थे। प्रैक्टिस मैच में कार्तिक त्यागी की गेंद पुकोव्स्की के हेलमेट पर जा लगी थी, जिसके बाद वह कन्कशन टेस्ट से गुजरे और पहले टेस्ट से वह भी बाहर रह सकते हैं।

ऐसे में यह सबसे बड़ा सवाल है कि ऑस्ट्रेलिया की ओर से जो बर्न्स के साथ पारी का आगाज कौन करेगा? फॉक्स क्रिकेट से बात करते हुए वॉर्न ने कैमरोन ग्रीन या मैथ्यू वेड में से किसी एक को मौका देने की बात कही है। उन्होंने कहा, ‘मैं कैमरोन ग्रीन को प्लेइंग XI में देखना चाहूंगा, लेकिन उससे पहले देखना चाहूंगा कि पिच कैसी है। अगर टीम को लगेगा तो ग्रीन कुछ एक्स्ट्रा ओवर कर पाएंगे।