February 27, 2021

IND vs AUS: भारत की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, चोटिल होने के बाद स्कैन के लिए भेजे गए ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा करेंगे दूसरी पारी में विकेटकीपिंग

सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत की मुश्किलें बढ़ सकती है। बल्लेबाजी के दौरान चोटिल होने के बाद ऋषभ पंत को स्कैन के लिए भेजा गया है। इस बात की जानकारी बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी है। पंत को बल्लेबाजी करते वक्त पैट कमिंस की एक गेंद बाई कोहनी पर लगी थी, जिसके बाद वह काफी दर्द में दिखाई दिए थे। लगभग दस मिनट के इलाज के बाद पंत ने वापस बल्लेबाजी करते हुए 36 रनों की पारी खेली थी। पंत की गैरमौजूदगी में ऋद्धिमान साहा दूसरी पारी में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालते नजर आएंगे। भारत की टीम पहली पारी में 244 रन बनाकर ऑलआउट हुई है।

सिडनी टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दबाव में नजर आ रहे भारतीय कप्तान अजििंक्य रहाणे (22) को पैट कमिंस ने बोल्ड करके पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद, हनुमा विहारी (4) भी बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके। पुजारा (50) और पंत ने छठे विकेट के लिए 53 रनों की अच्छी साझेदारी की, लेकिन जोश हेजलवुड ने पंत और पैट कमिंस ने पुजारा को आउट करके टीम इंडिया को एकसाथ दो झटके दिए। इन दोनो के आउट होने के बाद भारत की टीम एक के बाद करके विकेट गंवाती रही और पूरी टीम महज 244 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। रवींद्र जडेजा ने आखिरी में कुछ अच्छे शॉट्स लगाए और वह 28 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 338 रन बनाए थे। टीम की तरफ से स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 131 रनों की पारी खेली थी, जबकि मार्नस लाबुशेन ने 91 रन बनाए थे। भारत की तरफ से गेंदबाजी में रवींद्र जडेजा सबसे सफल गेंदबाज रहे थे और उन्होंने चार विकेट अपने नाम की थी। जडेजा ने इसके अलावा, अपनी डायरेक्ट थ्रो के दम पर स्टीव स्मिथ की शानदार पारी का अंत भी किया था। हालांकि, चोट के बाद वापसी कर रहे डेविड वॉर्नर (5) पहली पारी में कुछ खास नहीं कर सके थे और मोहम्मद सिराज का शिकार बने थे।