February 25, 2021

AUS vs IND 3rd Test: सिडनी में आर अश्विन के खिलाफ किस रणनीति से बैटिंग करने उतरे, स्टीव स्मिथ ने बताया

भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में फेल होने के बाद अश्विन सिडनी टेस्ट में वापसी करते हुए नजर आ रहे हैं। सिडनी टेस्ट मैच के पहले दिन स्मिथ 31 रन बनाकर नॉटआउट लौटे हैं। उन्होंने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि वह आर अश्विन को दबाव में लाने की कोशिश कर रहे थे। चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के पहले दो मैच में अश्विन ने स्मिथ को काफी परेशान किया था और दो बार उन्हें आउट भी किया।

स्मिथ पहले दो टेस्ट में रन नहीं बना सके लेकिन उन्होंने तीसरे टेस्ट के पहले दिन सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर कुछ आक्रामक शॉट खेलते हुए 31 रन बना लिए हैं और वह मार्नस लाबूशेन (नॉटआउट 67) के साथ क्रीज पर डटे हैं, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 166 रन बना लिए हैं। स्मिथ और लाबूशेन ने तीसरे विकेट के लिये 60 रन की साझेदारी निभा ली है। स्मिथ ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, ‘क्रीज पर थोड़ा समय बिताकर अच्छा महसूस हो रहा है, मार्नस के साथ साझेदारी करना अच्छा रहा। मैं उसे (अश्विन को) थोड़ा दबाव में लाना चाहता था, जो मैंने इस सीरीज में अभी तक नहीं किया है।’

भारतीय गेंदबाजों का सामना करते हुए स्मिथ बल्लेबाजी करते समय आत्मविश्वास से भरे थे, उन्होंने कहा, ‘मैं ग्रिप पर थोड़ी मजबूती बनाए रखने की कोशिश कर रहा था, जिसमें मैं जूझ रहा हूं इसलिए मैं आज रन जुटा पाया। मैंने शुरू में कुछ चौके भी लगाए। मार्नस अच्छा खेला, उम्मीद करते हैं कि हम कल भी अच्छी तरह बल्लेबाजी करते रहेंगे।’ सीरीज में दोनों टीमें अभी 1-1 की बराबरी पर हैं।