February 25, 2021

सेना भर्ती रैली: कटिहार, गया ARO बिहार के कई जिलों में सेना में सिपाही के पदों पर भर्ती, जाने पूरी जानकारी joinindianarmy.nic.in पर

भारतीय सेना में सिपाही बनने का सपना देख रहे बिहार के युवाओं के लिए इंडियन आर्मी सुनहरा मौका लाई है। मुजफ्फपुर और दरभंगा जोन के बाद अब सेना ने गया एआरओ व कटिहार एआरओ में सिपाही भर्ती की रैली का कार्यक्रम जारी किया है। सेना भर्ती रैली के जरिए विभिन्न ट्रेड्स/विभागों के साथ ही सिपाही जीडी के पदों के लिए भी योग्य युवाओं का चयन करेगी। सिपाही जीडी के लिए शैक्षिक योग्यता मैट्रिक(Class 10) पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं जबकि अन्य ट्रेड्स के लिए इंटरमीडिएट (10+2) पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

बिहार के कटिहार और गया एआरओ की भर्ती रैली में भाग लेने वाले युवाओं को 02 फरवरी से पहले सेना की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। क्योंकि भर्ती ग्राउंड में प्रवेश प्रवेश पत्र से ही दिया जाएगा। सेना के नोटिफिकेशन के अनुसार, भर्ती रैली का प्रवेश पत्र रैली होने की तारीख से 15 दिन पूर्व अभ्यर्थियों के ईमेल पर भेज दिया जाएगा। रैली भर्ती की तारीखों के बारे में बाद में सूचना प्रकाशित की जाएगी। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन करने से पहले सेना की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर पूरा भर्ती नोटिफिकेशन पढ़ लें।