February 28, 2021

मुकेश और नीता अंबानी बने दादा-दादी, श्लोका अंबानी ने दिया बेटे को जन्म

देश के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी दादा बन गए हैं। उनके बेटे आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका ने गुरुवार सुबह 11 बजे बेटे को जन्म दिया। श्‍लोका ने मुंबई में बेटे को जन्‍म दिया है। आकाश और श्लोका की शादी 9 मार्च 2019 को हुई थी। आकाश और श्लोका की शादी में देश और दुनिया के चर्चित लोग शामिल हुए थे। प्रवक्ता ने बताया कि नीता और मुकेश अंबानी ने अपने पोते का स्वागत किया। अंबानी परिवार के प्रवक्ता ने कहा कि मां श्लोका अंबानी और बेटा दोनों स्वस्थ हैं।
के प्रवक्‍ता ने कहा कि धीरूभाई और कोकिलाबेन अंबानी के पहले पड़पोते का परिवार में स्‍वागत करते हुए अंबानी और मेहता परिवार बहुत खुश हैं। आकाश और श्‍लोका बचपन के दोस्‍त हैं और दोनों धीरूभाई अंबानी स्‍कूल में साथ में पढ़े हैं। श्‍लोका ने प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से एंथ्रोपोलॉजी की पढ़ाई की है और लंदन स्‍कूल ऑफ इकोनॉमिक्‍स से 2014 में उन्‍होंने अपनी मास्‍टर डिग्री हासिल की है।
आकाश और श्लोका का प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन स्विट्जरलैंड के सेंट मॉरिट्ज में हुई थी। यहां प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन तीन दिन तक चला था। इस सेलिब्रेशन में भी तमाम बड़ी हस्तियां शामिल हुईं थी।

पिछले साल, मुकेश अंबानी की कंपनी, रिलायंस ने लगभग 620 करोड़ रुपये में ब्रिटेन के खिलौना ब्रांड हैमलेज ग्लोबल होल्डिंग्स लिमिटेड को खरीदा था। तब लोग सोशल मीडिया पर मजाक कर रहे थे कि मुकेश अपने आने वाले नए मेहमान के लिए पहले से ही खिलौने इकट्ठे कर रहे हैं।

मुकेश अंबानी एक बार फिर अब दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन की टॉप-10 लिस्ट से एक बार फिर शामिल हो गए हैं। पिछले शनिवार को वह इस लिस्ट से बाहर होकर 12वें स्थान पर पहुंच गए थे। फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक बुधवार सुबह तक मुकेश अंबानी 77.1 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ 9वें स्थान पर थे। लिस्ट में सबसे ऊपर अमेजन के ओनर जेफ बेजोस 181.5 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ टॉप पर हैं।