May 7, 2021

इस टी20 टूर्नामेंट के साथ रैना की हो सकती है क्रिकेट के मैदान पर वापसी, 26 सदस्यीय संभावितों की लिस्ट में हुए शामिल

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ ही इस साल 15 अगस्त को सुरेश रैना ने भी इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। रैना के इस फैसले से हर कोई हैरान रह गया था। इसके बाद रैना ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन से नाम वापस ले लिया था। अब एक बार फिर वह क्रिकेट के मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं। सैयद मुश्ताक अली टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए उत्तर प्रदेश की संभावित 26 सदस्यीय टीम में रैना का नाम भी शामिल है। उत्तर प्रदेश ने सोमवार को 26 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

मुश्ताल अली टी-20 टूर्नामेंट के लिए यूपीसीए ने कप्तान प्रियम गर्ग के नेतृत्व में 26 संभावित खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर दी। सभी खिलाड़ी 27 दिसम्बर से 2 जनवरी के बीच कमला क्लब में चलने वाले ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेंगे। शिविर में भाग लेने वाले अन्य खिलाड़ियों में करन शर्मा (उपकप्तान), सुरेश रैना, रिंकू सिंह, माधव कौशिक, समर्थ सिंह, आर्यन जुयाल, उपेन्द्र यादव, ध्रुव चंद जुरेल, अंकित राजपूत, शिवम मावी, मोहसिन खान, आकिब खान, शिवा सिंह, शानू सैनी, अलमस शौकत, समीर चौधरी, शुभम चौबे, योगेन्द्र दोयला, मोहित जांगरा, हरदीप सिंह, नलिन मिश्रा, अभिषेक गोस्वामी, पूर्णांक त्यागी, सौरभ कुमार और मुनिंद्रा मौर्य शामिल हैं।

रैना हालांकि पिछली 10 तारीख को यूपी टीम के संभावितों के कैंप में शामिल हुए थे। उन्होंने दो दिन कमला क्लब मैदान और एक दिन ग्रीनपार्क की विकेट पर अभ्यास किया था। रैना ने 15 अगस्त को संन्यास लिया था और उसके बाद 20 अगस्त को वह अपनी आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के साथ दुबई पहुंचे थे। रैना कुछ दिन दुबई रहे लेकिन निजी कारणों का हवाला देते हुए स्वदेश लौट आए और इस बार आईपीएल में नहीं खेले। रैना हाल में जम्मू-कश्मीर में क्रिकेट को बढ़ावा देने के प्रयासों में लगे हुए हैं।

मुख्य कोच ज्ञानेन्द्र पांडेय के निर्देशन में खिलाड़ी टीम के अंतिम 16 में जगह बनाने के लिए कड़ाके की ठंड में पसीना बहाने को तैयार हैं, जबकि परविंदर सिंह सहायक कोच, परवेज भाटी फिजियो, आसिफ जफर ट्रेनर, सुधीर सिंह वीडियो एनालिस्ट, दीपक कुमार स्पोर्ट मसाजर और राहुल सिंह योग प्रशिक्षक की भूमिका निभाएंगे।